Teen Patti Game कैसे खेलते है?

0
Teen Patti Game कैसे खेलते है?

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल मे हम आपको Teen Patti Game कैसे खेलते है? के बारे मे बताएंगे तो आप हमारे इस लेख को लास्ट तक जरूर पढे हम आपको Teen Patti Game के बारे मे पूरे विस्तार से बताने वाले है।

Teen Patti के बारे में तो आप सभी को पता ही होगा तीन पत्ती गेम एक ऐसा गेम है जिसे पैसों से खेला जाता है जिसे लोग जुआ भी कहते है। यह एक बहुत पुराना गेम है। बहुत से लोग तीन पत्ती गोल्ड खेल को गलत मानते है

Teen Patti का खेल वर्तमान समय में बहुत Popular है। यह आपके मनोरंजन के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है। Teen Patti खेलते हुए आप बोर नहीं होंगे इसमें आपको कई तरह के ऐसे बढ़िया Features मिलेंगे जिससे आपको इसे खेलने में और भी मज़ा आएगा। यह भारत में युवा पीढ़ी का पसंदीदा गेम बनते जा रहा है। दुनिया भर के लोग तीन पत्ती गेम ऑनलाइन खेलकर इसका आनंद ले रहे है।

Teen Patti Game कैसे खेलते है?

Teen Patti Game 3 से 6 खिलाडियों के साथ खेला जाता है। इसमें जोकर के बिना 56 कार्ड्स का पैक होता है। अन्य Rummy Games की तरह तीन पत्ती में भी सभी खिलाडियों को एक बराबर राशि खेल के शुरुआत में दांव पर लगानी पडती है। इसके बाद सभी प्लेयर्स में तीन-तीन कार्ड बाँट दिए जाते हैं। इसके बाद जैसे जैसे गेम आगे बढ़ता है, नगद राशि बढ़ने लगती है और उस व्यक्ति द्वारा जीती जाती है, जिसके पास सबसे भारी पत्तों यानि (बेस्ट हैंड) का सीक्वेंस होता है।

Teen Patti Game के नियम

Teen Patti Game में विभिन्न प्रकार के अलग-अलग हैंड्स होते हैं, आगे उच्चतम से निम्नतम कार्ड की रैंकिंग को जानिए:

ट्रेल या सेट

इसमें एक ही रैंक अथवा एक ही नंबर के तीन कार्ड होते हैं, इसे ट्रेल कहते हैं। सबसे बड़ी ट्रेल होती है इक्के की अगर आपके पास 3 इक्के हैं, तो आपको नहीं हरा सकता और सबसे छोटी ट्रेल होती है, दुक्के की यानि तीन 2’s के कार्ड।

प्योर सीक्वेंस

जिसमें कार्ड्स की एक सीरीज या सीक्वेंस बनती है, उसे प्योर सीक्वेंस कहते हैं।

सीक्वेंस

इसमें सीरीज क्रम में या सीक्वेंस तो बन रही है, लेकिन उनका कलर अलग अलग होता है।

कलर

इसमें कार्ड्स का नंबर सूट कोई भी हो लेकिन कलर तीनों कार्ड्स का एक जैसा होना चाहिए।

पेअर

इसमें आपके हाथ में जो तीन कार्ड हैं उनमें से किसी भी दो कार्ड का नंबर सेम (एक जैसा) हो।

हाई कार्ड

आपके तीनों कार्ड में ऊपर बताए गए कोई भी पैटर्न या सीक्वेंस नहीं बन रहा, लेकिन फिर भी आपके हाथ में हाई रैंक के कार्ड हों, उन्हें हाई कार्ड कहते हैं।

ब्लाइंड प्लेइंग

इसमें प्लेयर बिना अपने पत्ते (कार्ड) देखे ही गेम खेलते हैं, इन्हें ब्लाइंड प्लेयर कहते हैं।

सीन प्लेइंग

इसमें प्लेयर अपने पत्ते (कार्ड) देखकर गेम कहते हैं, इन्हें सीन प्लेयर कहते हैं।

साइड शो मूव

यदि किसी ने अपने पत्ते देखे हैं, तो वह दाव लगाने के बाद जिस पिछले खिलाडी ने आखिरी दाव लगाया है, उसे साइड शो के लिए कह सकता है, लेकिन यह उस खिलाडी पर निर्भर करता है, की वो साइड शो करना है या नहीं।

शो

जब खेल के अंत में केवल दो खिलाडी बचे हों, तो उनमें से कोई जिसने अपने पत्ते देखे हैं, वह शो के लिए कह सकता है, लेकिन इसके लिए कुछ नियम लागू होते हैं, जो इस प्रकार हैं:

  • जिस प्लेयर ने अपने कार्ड देखे हैं, वो अगर ब्लाइंड प्लेयर से उसके पत्ते शो करवाना चाहता है, तो उसे उस समय लगी रकम की चार गुना राशि दाव पर लगानी होगी।
  • अगर दोनों सीन प्लेयर हैं, तो ऐसे में जो प्लेयर शो करवाना चाहता है, उसे मौजूदा रकम की दुगनी रकम दाव पर लगानी होगी।
  • ब्लाइंड प्लेयर साइड शो मूव और शो नहीं करवा सकता।

Teen Patti Game Download

अगर आप Teen Patti गेम खेलकर इंजॉय करना चाहते है तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फ़ोन में तीन पत्ती का गेम डाउनलोड करना होगा। उसके लिए आप अपने फ़ोन के Play Store में जाए और वहाँ पर Teen Patti App सर्च करे और उसके बाद Teen Patti Gold वाले गेम को डाउनलोड कर ले। इस गेम को 4.6 की रेटिंग मिली है जो काफी अच्छी है इस एप्लीकेशन को अब तक 10 मिलियन से भी ज़्यादा लोग डाउनलोड कर चुके है।

Teen Patti Game Online

तो अब आपने Teen Patti Ka Game Download कर लिया होगा। अब इस Game को ओपन करे, ओपन होते ही यह आपसे भाषा सेलेक्ट करने को कहेगा आप अपनी भाषा सेलेक्ट कर ले। उसके बाद अगले पेज में यह आपको Login होने को कहेगा, आप Facebook के जरिए Login कर ले या Guest पर Click करके आगे बढ़ जाए। अब आपके सामने इस गेम का Home Page आ जायेगा यहाँ पर आपको अलग-अलग Games के लिए Tables दिखेंगी आपको जिस भी Table पर खेलना है उसे सेलेक्ट करे और आपका गेम स्टार्ट हो जायेगा।

Teen Patti Game जीतने का तरीका

यहाँ पर हम आपको तीन पत्ती में अच्छे पत्ते लाने की एक कोड ट्रिक के बारे में बता रहे है जिससे आप Teen Patti में बहुत सारी Chips जीत सकते है। इन्हे आपको पत्ते बाँटने वाले को टिप के जरिए देना है, जैसे- पहले गेम में 50 टिप, दूसरे गेम में 20 टिप और तीसरे गेम में 50 टिप इस तरह से आपको यह कोड देना है जिससे आपके पत्ते धीरे-धीरे अच्छे आने लगेंगे। आगे हम आपको कुछ कोड दे रहे है जिन्हे आप अपने हिसाब से अप्लाई कर सकते है।

  • 50, 80, 50
  • 320, 10, 60
  • 150, 40, 70
  • 110, 20, 10
  • 60, 30, 40
  • 150, 10, 30
  • 100, 40, 30
  • 130, 70, 90
  • 160, 90, 190
  • 120, 80, 90

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here