IPL 2022 से होगा T-20 विश्वकप में खेलने वाले खिलाड़ियों का चयन, प्लेइंग 11 में इन्हे मिलेगा मौका

0
IPL 2022 से T-20 विश्वकप में खेलने वाले खिलाड़ियों का चयन!, देखिए प्लेइंग 11 में किसे मिलेगा मौका?

IPL 2022 से T-20 विश्वकप में खेलने वाले खिलाड़ियों का चयन!, देखिए प्लेइंग 11 में किसे मिलेगा मौका?



T20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होगा, इसलिए इस बार सभी क्रिकेट प्रेमियों के अलावा टीम इंडिया के मैनेजमेंट की नजर भी इस IPL पर टिकी हुई हैं. इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो लंबे समय से टीम से बाहर हैं. IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl

देश में आईपीएल (IPL 2022) का फीवर अपने चरम पर है. IPL 2022 खत्म होने के बाद टी-20 विश्वकप (T-20 World Cup 2022) शुरू होना है. टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होगा, इसलिए इस बार सभी क्रिकेट प्रेमियों के अलावा टीम इंडिया के मैनेजमेंट की नजर भी इस IPL पर टिकी हुई हैं. इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो लंबे समय से टीम से बाहर हैं. अब इनकी वापसी की राह नजर आ रही है.


टीम में गब्बर करेगा कम बैक

IPL 2022 में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का बल्ला पंजाब किंग्स (PBKS) की ओर से जमकर आग उगल रहा है. मंगलवार को गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ हुए मैच में गब्बर ने शानदार फिफ्टी जमाई और अपनी टीम को जीत दिला दी. इस सीजन में शिखर धवन की यह तीसरी फिफ्टी है और वह अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. यदि ओवरऑल आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो शिखर धवन का 49वां फिफ्टी प्लस स्कोर था. इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद वो काफी समय से टीम इंडिया से दूर हैं, हालांकि इस बार टी-20 विश्वकप में उनकी वापसी के आसार नजर आ रहे हैं.

युजवेंद्र चहल की फिरकी का जादू

स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की वापसी को टीम इंडिया में तय है. IPL 2022 में चहल ने कमाल की वापसी की है और ये खिलाड़ी इस साल IPL 2022 में पर्पल कैप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार है. चहल अबतक 10 मैचों में 19 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहा ये खिलाड़ी एक बार फिर अपनी बल खाती गेंदों से बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बना हुआ है. चहल लीग में पूरी तरह निखर कर सामने आए हैं और अब टीम में उनकी वापसी तय है.


हार्दिक पांड्या का धमाकेदार प्रदर्शन

टीम इंडिया के घातक ऑलराउंडर और IPL 2022 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) एक बार फिर से अपनी घातक फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. हार्दिक की खराब फिटनेस और फॉर्म के चलते उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया था. लेकिन इस खिलाड़ी ने अब पूरी फिटनेस के साथ IPL 2022 में वापसी की है. हार्दिक के फिट होने के बाद उनकी वापसी तय मानी जा रही है.

ईशान किशन ने गंवा दिया मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करने वाले तेजतर्रार कीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने IPL 2022 सीजन में दो अर्धशतकों के साथ शुरूआत की, लेकिन वे आगे के मैचों में अपना प्रदर्शन नहीं दिखा पाए. 9 मैचों में किशन ने 28.13 की औसत और 111.38 के स्ट्राइक रेट से केवल 225 रन बनाए हैं. इतने लचर प्रदर्शन के बाद अब ईशान की टीम इंडिया में जगह बड़ी मुश्किल हो जाएगी.

पंत से बेहतर निकले सैमसन

IPL 2022 में अभी तक दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और विकेटकीपर ऋषभ पंत का बल्ला खामोश रहा है. DC की कप्तानी करते हुए 149.04 के स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाए हैं. वहीं पंत की तुलना में विकेटकीपर और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का प्रदर्शन लाजवाब रहा है. IPL में हमेशा की तरह इस बार भी सैमसन का बल्ला खूब रन बरसा रहा है. सैमसन ने 10 मैचों में 153.6 के स्ट्राइक रेट से 298 रन बनाकर पंत से ज्यादा रन बनाए हैं. IPL में हमेशा बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी सैमसन को टीम इंडिया की ओर से खेलने का मौका कम ही मिलता है.

रोहित-कोहली बोझ ना बन जाएं

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने खराब फार्म से जूझ रहे हैं. इस आईपीएल में दोनों ही स्टार खिलाड़ियों का बल्ले में मानो बर्फ जम गई हो. एक-दो पारी को छोड़कर किसी भी मैच में दोनों ने कोई खास स्कोर नहीं बनाया. रोहित शर्मा मुंबई इंडियन्स के कप्तान हैं, जबकि विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ दी थी. गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देने वाले ये दोनों बल्लेबाज जिस फार्म से जूझ रहे हैं, उससे ये लगता है कि कहीं टी-20 विश्वकप में ये दोनों टीम इंडिया पर बोझ ना बन जाएं


यह भी पढे : IPL 2022 Updates: आईपीएल 2022 से जुड़े हर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here