IPL 2022 के बीच में ही संन्यास ले सकता है ये खिलाड़ी, नाम जानकार हो जाएंगे दंग ?

0
IPL 2022

सारी दुनिया पर इस समय आईपीएल का खुमार छाया हुआ है. आईपीएल के एक सुपरस्टार खिलाड़ी को मेगा ऑक्शन में कोई भी खरीदार नहीं मिला था. अब ये खिलाड़ी आईपीएल के बीच में संन्यास ले सकता है.

इस समय सारी दुनिया पर क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल का खुमार छाया हुआ है. आईपीएल में खेलने का सपना सभी का खिलाड़ियों का होता है, लेकिन एक प्लेयर ऐसा है. जो आईपीएल का सिरमौर होते हुए भी इससे बाहर है. इस खिलाड़ी को आईपीएल मेगा ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. ऐसे में ये स्टार प्लेयर आईपीएल के बीच में ही संन्यास की घोषणा कर सकता है.

ये प्लेयर कर सकता है संन्यास की घोषणा 

मिस्टर आईपीएल के नाम से फेमस सुरेश रैना को सीएसके टीम ने रिटेन नहीं किया था. उसके बाद मेगा ऑक्शन में रैना को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. अब सुरेश रैना कमेंट्री कर रहे हैं और उनके आईपीएल में वापसी के चांस भी कम नजर आ रहे हैं. वह बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. ऐसे में वो जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. सुरेश रैना को महेंद्र सिंह धोनी के खास प्लेयर्स में गिना जाता है. इन दोनों ही खिलाड़ियों की बेहतरीन जुगलबंदी हमेशा ही मैदान पर देखने को मिली थी.

रैना रहे हैं शानदार बल्लेबाज 

सुरेश रैना बहुत ही शानदार बल्लेबाज रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए सीएसके के लिए ढेरों रन कूटे हैं. सुरेश रैना मध्यक्रम में मजबूत नींव थे. सुरेश रैना Suresh Raina) 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग के साथ जुड़ गए थे. उन्होंने अपने दम पर सीएसके को कई मैच जिताए. वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के जाने जाते रहे हैं. आईपीएल के इतिहास में वह सबसे ज्यादा रने बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने 205 मैचों में 5528 रन बनाए हैं. और उनसे आगे केवल विराट कोहली (Virat Kohli), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं.

सीएसके टीम ने भी मोड़ लिया था मुंह 

सुरेश रैना फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. वह दुनिया के बेहतरीन फिल्डर्स में शुमार हैं. आईपीएल 2020 में वह निजी कारणों की वजह से नहीं खेल पाए थे. वही, सीजन 2021 में उनका बल्ला खामोश ही रहा और वह रन बनाने में बिल्कुल विफल रहे. इस दौरान उन्होंने केवल 160 रन बनाए. गुजरे सीजन के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह नहीं दी थी. उनकी उम्र का असर उन पर दिखने लगा है. ऐसे में अब हम शायद ही ‘मिस्टर आईपीएल’ को कभी दोबारा आईपीएल में खेलता देखें.

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

सुरेश रैना Suresh Raina) को उनके फैंस प्यार से उन्हें मिस्टर आईपीएल के नाम से बुलाते हैं. सुरेश रैना आखिरी बार जुलाई 2018 में इंग्लैंड सीरीज में भारतीय जर्सी में खेले थे. उन्होंने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने 226 वनडे मैचों में 5,615 रन बनाए और भारत के लिए 78 टी20 मैचों में 1605 रन बनाए. 18 टेस्ट मैचों में रैना ने 763 रन बनाए थे. वह एमएस धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीतने वाली टीम के सदस्य थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here