IPL में बेहद कंजूस साबित हो रहा ये भारतीय गेंदबाज, नाम जानकर हो जाएंगे दंग

0
ipl 2022

IPL 2022 में इसका सिर्फ एक ट्रेलर देखने को मिला है. हालांकि असली पिक्चर टी20 वर्ल्ड कप में देखने को मिलेगी. ये गेंदबाज भारत की विरोधी टीमों के लिए सबसे बड़ा काल साबित हो सकता है. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच भी जिता सकता है.

IPL 2022 में टीम इंडिया का एक गेंदबाज बेहद कंजूस साबित हो रहा है और इस साल ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ये बड़ी खुशखबरी है. ये गेंदबाज ऐसा है, जो बड़े से बड़े बैटिंग ऑर्डर को तबाह कर सकता है और IPL 2022 में इसका सिर्फ एक ट्रेलर देखने को मिला है. हालांकि असली पिक्चर टी20 वर्ल्ड कप में देखने को मिलेगी. ये गेंदबाज भारत की विरोधी टीमों के लिए सबसे बड़ा काल साबित हो सकता है. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच भी जिता सकता है.

IPL में बेहद कंजूस साबित हो रहा ये भारतीय गेंदबाज

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल मैच में बेहद कंजूस बॉलर साबित हुए हैं. हर्षल पटेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट झटका, लेकिन इस दौरान उनका इकॉनोमी रेट 4.50 का रहा. बहुत कम ऐसे तेज गेंदबाज होते हैं, जो टी20 फॉर्मेट में इतनी कसी हुई गेंदबाजी करते हैं. हर्षल पटेल जैसा धाकड़ तेज गेंदबाज तो टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी जिता सकता है. हर्षल पटेल टीम इंडिया के लिए 8 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 11 विकेट झटके हैं. 22 रन देकर 3 विकेट हर्षल पटेल का बेस्ट बॉलिंग फिगर रहा है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए जगह लगभग पक्की!

इस साल ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए हर्षल पटेल की टीम इंडिया में जगह लगभग पक्की नजर आ रही है. IPL 2022 में हर्षल पटेल अपने तूफानी प्रदर्शन से तबाही मचा रहे हैं. ये गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सबसे खतरनाक हथियार बनेगा, जो बुमराह से भी घातक होगा. फिलहाल आईपीएल 2022 में इस खतरनाक गेंदबाज के सामने दुनिया भर के बल्लेबाज बैटिंग करने से घबरा रहे हैं.

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में भी माहिर

हर्षल पटेल के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है. हर्षल पटेल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. हर्षल पटेल टीम इंडिया को एक शानदार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का ऑप्शन देते हैं, जिससे भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता है. हर्षल पटेल गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. हार्दिक पांड्या के अलावा हर्षल पटेल भी एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. हर्षल पटेल गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने की ताकत रखते हैं. गेंदबाजी में हर्षल पटेल हार्दिक पांड्या से भी कभी गुना बेहतर हैं, जिनके पास स्विंग भी है.

हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज 

हर्षल पटेल अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. डेथ ओवर्स में वह कातिलाना गेंदबाजी के साथ विकेट निकालकर देते हैं. हर्षल पटेल गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. IPL में हर्षल पटेल के नाम हैट्रिक लेने का भी रिकॉर्ड है. हर्षल पटेल ने IPL 2021 सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here