IPL में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड में सबसे आगे ये खिलाड़ी

0

टूर्नामेंट के 14 साल के इतिहास में सिर्फ 2 खिलाड़ी ही ऐसे हैं, जिन्हें 20 से ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिले. हालांकि, दोनों में से कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है

आईपीएल इतिहास में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अक्सर अपनी टीम की जीत में ऐसा योगदान दिया होता है, कि उसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया जाता है. वैसे तो आईपीएल जैसी लीग में कई जान-पहचाने और अनजाने चेहरे ऐसा कमाल दिखाते हैं, कि उन्हें ये अवॉर्ड मिल जाता है, लेकिन कुछ धुरंधर ऐसे भी होते हैं, जो अक्सर बाजी मार ले जाते है. ऐसे ही खिलाड़ियों की यहां पर लिस्ट है, जिन्हें आईपीएल में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला है

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज और RCB की बैटिंग की जान एबी डिविलियर्स इस मामले में सबसे ऊपर हैं. पिछले कई सालों से RCB के संकटमोचक बनने वाले डिविलियर्स ने आईपीएल में 176 मैच खेले हैं, जिसमें 5056 रन बनाए हैं. इन रनों के लिए उन्हें 25 बार मैच के हीरो का खिताब मिला है.

दूसरे नंबर पर हैं धाकड़ विंडीज बल्लेबाड क्रिस गेल. इस टूर्नामेंट की सबसे बड़ी पहचान बन चुके क्रिस गेल ने 140 आईपीएल मैचों में 4950 रन बनाए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा 6 शतक शामिल हैं. उन्हें 22 बार प्लेयर ऑफ द मैच मिला है.

मुंबई इंडियंस के पांच बार के चैंपियन कप्तान रोहित शर्मा भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं. इस लीग में 207 मैच खेल चुके रोहित को 18 बार उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. रोहित ने 5480 रन बनाए हैं, लेकिन रन के अलावा उनके खाते में 15 विकेट भी हैं, जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है.

इनके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वॉर्नर और चेन्नई सुपर किंग्स के सुपरस्टार कप्तान एमएस धोनी हैं. दोनों को 17-17 बार ये अवॉर्ड मिला है. वॉर्नर ने 148 मैचों में 5447 रन बनाए हैं, जबकि धोनी ने 212 मैचों में 4672 रन बनाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here