Tim David Biography In Hindi | टीम डेविड का जीवन परिचय

0
Tim David Biography In Hindi, Wikipedia

Tim David Biography In Hindi, Wikipedia, Age, IPL, Career, Education, Net Worth, Family, Girlfriend, Wife


टिम डेविड मूल रूप से औस्ट्रेलिया के रहने वाले खिलाड़ी हैं और वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिंगापुर नेशनल टीम से खेलते है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अपने सभी 100  से ज्यादा अपने सदस्य देशों को टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्जा दिया है. छह फुट और पांच इंच के डेविड के नाम 158 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 558 रन अपने नाम किये हैं। टीम डेविड PSL, बिग बैश और The Hundred जैसी cricket Leauge में अपना जलवा दिखा चुके है।


Tim David Biography In Hindi | टीम डेविड का जीवन परिचय

नाम टिम डेविड
जन्म स्थान सिंगापूर
पिता रॉड डेविड
जन्म 16 मार्च 1996
मुख्य भूमिका ऑलराउंडर
लंबाई 6 फुट 5 इंच
जर्सी नंबर जानकारी नहीं है
बल्लेबाजी दायें हाथ से
गेंदबाजी स्पिनर (ऑफ ब्रेक)
आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस
आईपीएल डेब्यू चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ
घरेलू टीम सिंगापूर

टिम डेविड आईपीएल टीम (Tim David IPL Team)

आईपीएल 2020 के मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी के लिए काफी टीमों ने संघर्ष किया। टिम डेविड के लिए कोलकाता नाईट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स और राजस्थान राॅयल्स के बीच काफी मश्क्त देखने को मिली थी। जिसके बाद अंत में मुंबई ने भी एंट्री ली और 8.25 करोड़ रुपये में टिम डेविड को अपनी पल्टन में शामिल कर लिया।

आपको बता दें की IPL 2022 के लिये मुंबई इंडियंस (MI) ने इन्हे 8.25 करोड़ में खरीद कर अपने साथ जोड़ लिया है। खास बात यह है, कि Tim David का बेस प्राइस सिर्फ 40 लाख थी। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम उन्हें खरीदने के लिए शुरू से ही काफी ज्यादा उत्सुक थी, लेकिन, अंत में, मुंबई इंडियंस (MI) ने मोटी रकम देकर उन्हें अपने टीम में शामिल कर लिया। केकेआर के अलावा लखनऊ और दिल्ली कैपिटल्स ने भी उन्हें खरीदने के लिए दिलचस्पी दिखाई थी।


टिम डेविड आईपीएल टीम डेब्यू (Tim David IPL Team Debut)

आईपीएल में पहली बार इस खिलाड़ी को विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने का मौका दिया था। आपको बता दें कि टिम डेविड को आरसीबी की टीम में फिन अलेन की जगह दी गई थी।

टिम डेविड का टी-20 करियर

दुनियाभर की क्रिकेट लीगों में शानदार प्रदर्शन करने वाले अपने टी-20 करियर में टिम डेविड ने कुल 11 मैच खेले हैं लेकिन टिम डेविड इतने कम मैचों में भी टिम डेविड ने जो अद्भुत खेल दिखाया था यही कारण है कि विराट कोहली कि अगुवाई वाली आईपीएल की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने साथ जोड़ा था ।

11 मैचों में टिम डेविड ने 47.68 की औसत से कुल मिलाकर 426 रन हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 157 से ज्यादा का रहा है।

यह भी पढे : प्रियम गर्ग का जीवन परिचय

आवेश खान का जीवन परिचय

अभिषेक शर्मा का जीवन परिचय

अभिनव सदरंगानी का जीवन परिचय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here