टीम साउदी का जीवन परिचय | Tim Southee Biography In Hindi

1
hindinut
Tim Southee Biography In Hindi

Tim Southee Biography, Wiki, Age, IPL Team, Career, Birth Place, Net Worth, Family, Height, Father and Mother

टिम साउदी (जन्म 11 दिसंबर 1988), न्यूजीलैंड के एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं जो खेल के सभी रूपों को खेलते हैं। वह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और निचले क्रम के हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज हैं। 300 टेस्ट विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज, वह अंतरराष्ट्रीय टीम के वर्तमान उप-कप्तान भी हैं। वह फरवरी 2008 में 19 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले न्यूजीलैंड के सबसे कम उम्र के क्रिकेटरों में से एक थे। इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू में उन्होंने 5 विकेट लिए और दूसरी पारी में 40 गेंदों में 77 रन बनाए।


इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए 31 मुकाबलों के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पैट कमिंस की जगह पर टिम साउदी को टीम में शामिल किया है। कमिंस ने निजी कारणों का हवाला देते हुए यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। साउदी इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। साउदी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं और बड़े शॉट्स लगा सकते हैं।


टीम साउथी का जीवनी | Tim Southee Biography In Hindi

पूरा नाम  टिमोथी ग्रांट साउदी
नाम टिम साउदी
उम्र/हाइट 33 वर्ष / 6’2”
जन्म तिथि 11 दिसम्बर 1988
जन्म स्थान न्यूजीलैंड
धर्म ईसाई
राष्ट्रीयता नई सरगर्मी
पिता का नाम मुर्रे साउदी
माता का नाम जोनने साउदी
पत्नी का नाम ब्राय फही



Tim Southee IPL Team 2021

टिम साउदी इस बार 2021 मे कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलेंगे

‘क्रिकबज’ की खबर के अनुसार, केकेआर की टीम ने टिम साउदी को कमिंस की रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम से जोड़ा है। साउदी आईपीएल 2021 के लिए हुए ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। इससे पहले वह 2019 में आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन गेंद से उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। साउदी ने विराट कोहली की टीम के लिए खेले तीन मैचों में 13 की इकॉनमी से रन लुटाए थे। पैट कमिंस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपने नाम वापस लिया है, जिसमें एडम जाम्पा, केन रिचर्ड्सन, डैनियल सैम्स जैसे प्लेयर्स का नाम शामिल है। कोलकाता ने पैट कमिंस को रिकॉर्ड 15.50 करोड़ रुपये में खर्च करके टीम से जोड़ा था।

यह भी पढे : प्रियम गर्ग का जीवन परिचय

आवेश खान का जीवन परिचय

अभिषेक शर्मा का जीवन परिचय

अभिनव सदरंगानी का जीवन परिचय

आकाश दीप का जीवन परिचय

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here