Twitter Username कैसे चेंज करें? जानिए पूरी जानकारी

क्या आप जानना चाहते हैं की Twitter Username कैसे चेंज करे? या आप कैसे अपने Twitter username को चेंज कर सकते हैं। तो आज हम आपको यही बताने वाले हैं, इस ब्लॉग को पूरा और अच्छे से पढ़ें और जाने की कैसे आप Twitter का username चेंज कर सकते हैं।

जैसा की आप भी जानते ही होंगे के समय के साथ सभी चीज़ों में कुछ न कुछ बदलाव करने होते हैं। उसी तरह से इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में भी नए नए फीचर्स आते रहते हैं, ताकी यूजर यही हम लोग बोर न होजाएं और उनका यूज़ करना छोड़ न दें।

हम जब twitter में अकाउंट बनाते हैं, तो उस टाइम हम जल्दी-जल्दी में अपना अकाउंट बना लेते हैं, और हम ध्यान नहीं देपाते हैं की, हमने अपना username कुछ भी सुझाव के हिसाब से चुन लेते हैं.

लेकिन बाद में हमे वो अच्छा नहीं लगता है. तो एसे में हम उसे चेंज करना चाहते हैं, लेकिन हमसे से बहोत लोग नहीं कर पाते हैं, तो एसे में आज हम आपको बताने वाले हैं की, आप कैसे Twitter Username को चेंज कर सकते हैं.

Username क्या है?

तो दोस्तों अब बात आती है की आखिर ये username होता क्या है, तो दोस्तों जैसा की आपका नाम होता है, जिससे आपकी पहचान होती है, उसी तरह से username भी होता है, इसमें हमे अपनी पसंद का username बनाना पड़ता है, जिसको की हम किसी वेबसाइट में sign in करते टाइम यूज़ करते हैं.

किसी भी वेबसाइट या सोशल मीडिया में हमारे अकाउंट में हमे एक username की जरुरत होती है, एक username unique name होता है, जो की सबके अलग अलग होते हैं, किसी का भी username एक जैसा नहीं हो सकता है।

Twitter Username कैसे चेंज करें?
आज हम इस लेख में आपको बतायेंगे की आप अपने ट्विटर के username को मोबाइल और लैपटॉप या कंप्यूटर में कैसे चेंज कर सकेत हैं। तो आइये सबसे पहले जानते हैं की मोबाइल से ट्विटर username कैसे चेंज करें।

अपना ट्विटर उपयोगकर्ता नाम बदलने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

ट्विटर में साइन इन करें।

स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में अपने प्रोफ़ाइल चित्र पर क्लिक करें, फिर ड्रॉपडाउन मेनू से “सेटिंग्स और गोपनीयता” पर क्लिक करें।

स्क्रीन के बाईं ओर “खाता” टैब पर क्लिक करें।

“उपयोगकर्ता नाम” अनुभाग के तहत, “संपादित करें” बटन पर क्लिक करें।

प्रदान किए गए क्षेत्र में एक नया उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें।

अपने परिवर्तनों को सहेजने के लिए “सहेजें” बटन पर क्लिक करें।

ध्यान दें: आपके ट्विटर यूज़रनेम में केवल अल्फ़ान्यूमेरिक वर्ण (अक्षर और संख्या) हो सकते हैं और लंबाई में 15 वर्णों से अधिक नहीं हो सकते। इसमें कोई रिक्त स्थान या प्रतीक भी शामिल नहीं होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, आपके द्वारा चुना गया उपयोगकर्ता नाम अद्वितीय होना चाहिए, क्योंकि यह मौजूदा ट्विटर खाते के समान नहीं हो सकता है |

Leave a Comment