पर्पल कैप विनर को जितना मिलता है पैसा, उससे कई ज्यादा सिर्फ 11 गेंदों में कमा गए उमरान मलिक

0
IPL 2022 Umran Malik

IPL 2022 Umran Malik: पर्पल कैप विनर को जितना मिलता है पैसा, उससे ज्यादा सिर्फ 11 गेंदों में कमा गए उमरान मलिक

IPL 2022 Umran Malik Purple Cap: सनराइजर्स हैदराबाद के तूफान कहे जाने वाले उमरान मलिक ने महज 11 गेंदों में ही पर्पल कैप के विनर से कहीं अधिक पैसे कमा लिए हैं। IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl



IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 सत्र का रोमांच चरम पर है और खिलाड़ी न केवल अपनी टीमों को प्लेऑफ का टिकट दिलाने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं, बल्कि पर्पल कैप और ऑरेंज कैप की रेस में भी रस्साकशी कर रहे हैं। टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने के लिए मिलने वाले पर्पप कैप की रेस में उमरान शुरुआत में दावेदारों में शामिल थे, लेकिन पिछले 3 मैचों में विकेट नहीं मिलने से वह पिछड़ गए हैं।

11 गेंदों में कमाए 11 लाख

सनराइजर्स हैदराबाद के इस स्टार गेंदबाज उमरान मलिक के लिए हालांकि एक राहत की बात यह है कि जितना पर्पल कैप विनर को अवॉर्ड के रूप में मिलते हैं, उससे कहीं अधिक वह पहले ही कमा चुके हैं। दरअसल, हर मैच में सबसे तेज गेंद करने वाले बॉलर को एक लाख रुपये का इनाम मिलता है। उमरान अब तक खेले गए सभी 11 मैचों में फास्टेस्ट बॉल ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीत चुके हैं। यानी उन्हें 11 लाख रुपये मिले हैं।


10 लाख मिलते हैं पर्पल कैप विनर को

अगर पर्पल अवॉर्ड विनर को मिलने वाली राशि की बात करें तो वह 10 लाख रुपये होती है। उमरान मलिक के नाम इस सीजन की सबसे तेज गेंद करने का रिकॉर्ड है। यही नहीं, उनके नाम आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद करने का रिकॉर्ड भी है। उमरान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रोवमैन पॉवेल के खिलाफ 157 kph की रफ्तार से बॉल की थी।

यह भी पढे: इस खिलाड़ी को खरीद पछता रही LSG, बार-बार हो रहा फ्लॉप

शॉन टैट के नाम सबसे तेज गेंद

आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद शॉन टैट के नाम है। ऑस्ट्रेलियाई पेसर ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स (डेयरडेविल्स) के खिलाफ आरोन फिंच को की थी। यह अब तक रिकॉर्ड है।


यह भी पढे : IPL 2022 Updates: आईपीएल 2022 से जुड़े हर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here