Yohani (Manike Mage Hithe Song) Biography In Hindi

0
Yohani “Manike Mage Hithe” Song Girl Biography, Wiki
Yohani “Manike Mage Hithe” Song Girl Biography, Wiki

Yohani “Manike Mage Hithe” Song Girl Biography, Wiki, Age, Hometown, Father, Education, Family 

Viral song “Manike Mage Hithe” की singer Yohani का जन्म 30 जुलाई 1993 को श्रीलंका के कोलोंबो में हुआ था। इनका पूरा नाम योहनी दी सिल्वा हैं। इनके पिता का नाम प्रसन्ना दी सिल्वा और माँ का नाम दिनीति दी सिल्वा हैं। माता – पिता के अलावा इनकी एक बहन भी हैं जिसका नाम शविंद्री दी सिल्वा हैं।

वैसे तो योहनी काफी समय से सिंगिंग कर रही हैं और अब तक कई मशहूर गाने बना चुकी हैं। लेकिन, पिछले कुछ दिनों से उनका एक गाना “मानिके मांगे हीते” इंडिया में काफी वायरल हो रहा हैं। इनके इस गाने पर कई रील्स भी बनाई जा रही हैं , और तो और अमिताभ बच्चन ने भी इनके गाने पर बानी अपनी एक रील को इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया था।

Yohani Singer एक श्रीलंकाई, Raper, Model और संगीतकार हैं। उन्हें अपने Song “Manike Mage Hithe” से International पहचान मिली। उन्हें Sri lanka की Rap Princess कहा जाता है। Yohani ने रेड बुल प्रेजेंट्स कॉन्सर्ट में गाथा बथिया एन संतोष के साथ लाइव प्रदर्शन दिया और Music Industry में एक संगीतकार के रूप में अपनी स्थिति स्थापित की।

Yohani (Manike Mage Hithe Song) Biography In Hindi

पूरा नाम  योहानी दिलोका डी सिल्वा
उपनाम  योहानी
जन्म स्थान कोलंबो, श्रीलंका
जन्म तिथि 30 जुलाई, 1993
राष्ट्रीयता  श्रीलंकाई
पिता का नाम  प्रसन्ना डी सिल्वा
माता का नाम दीनिथि डी सिल्वा

 

योहानी प्रारंभिक जीवन और परिवार|Yohani Early Life and Family

कोलंबो में अपने माता-पिता के घर जन्मी श्रीलंकाई योहानी एक ईसाई परिवार से हैं। उनका पूरा नाम योहानी दिलोका डी सिल्वा है। कोलंबो के अलावा उसने अपने बचपन के दिन मलेशिया, बांग्लादेश आदि में बिताए हैं।

क्योंकि उसके पिता एक सैन्य पेशे में थे। वह बचपन से ही खेल खेलने का सपना देखती थी। लेकिन, स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, उनका संगीत की ओर झुकाव होने लगा और फिर उन्होंने संगीत को अपना पेशा बनाने का फैसला किया।

विशाखा विद्यालय से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद वह अपनी उच्च शिक्षा के लिए लंदन चली गईं। फिर वह वापस चली गई और सर जॉन कोटेलावाला रक्षा विश्वविद्यालय से रसद प्रबंधन में डिग्री प्राप्त की।

Manike Mage Hithe Singer Yohani Success Story in Hindi 

  • योहानी बचपन से ही गायक बनना चाहती थी। जिसके चलते उन्होंने यूट्यूब चैनल “योहानी” बनाया। जिस पर वो मशहूर गानों को अपनी आवाज में कवर करती थीं. इसकी शुरुआत उन्होंने साल 2016 में ही की थी।
  • लेकिन, 4 साल तक उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली फिर उसने फैसला किया कि अब वह खुद गाने लिखेगी और खुद ही कंपोज करेगी।
  • जिसके बाद उन्होंने अगस्त 2020 में अपना पहला गाना “Aaye” रिलीज किया। इस गाने को अब तक 15 लाख से ज्यादा लोग सुन चुके हैं।
  • पहली सफलता के बाद, उन्होंने सितंबर 2020 में “चमथ संगीत” के साथ अपना दूसरा गीत “सीता दावाना” जारी किया।
  • दिसंबर 2020 में, उन्होंने अपने पिता को श्रद्धांजलि के रूप में अपना तीसरा गीत “रॉवथ दासिन” जारी किया।
  • उसी महीने, 21 दिसंबर को, योहानी ने अपना चौथा गाना “मेरी क्रिसमस” जारी किया।
  • फिर आया उनका जीवन बदलने वाला गीत योहनी ने 22 मई 2021 को “Maneke Mange Hithe” गाना रिलीज़ किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here